अभिनेत्री हिना खान ने स्तन कैंसर के निदान का खुलासा किया: “इस चुनौती से पार पा लूंगी”

टेलीविजन स्टार हिना खान ने शुक्रवार को खुलासा किया कि उन्हें स्टेज तीन के स्तन कैंसर का पता चला है और इसका इलाज किया जा रहा है। अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर, 36 वर्षीय सुश्री खान ने एक लंबा नोट साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह “इस बीमारी पर काबू पाने के लिए दृढ़ और वास्तव में प्रतिबद्ध हैं।” हिना खान के बयान में कहा गया है, “सभी को नमस्कार, हालिया अफवाहों को संबोधित करने के लिए, मैं सभी हिनाहोलिक्स और उन सभी के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार साझा करना चाहती हूं जो मुझसे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं।

मुझे स्टेज थ्री स्तन कैंसर का पता चला है। इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अच्छा कर रहा हूं। मैं इस बीमारी पर काबू पाने के लिए मजबूत, दृढ़ और प्रतिबद्ध हूं। मेरा इलाज पहले ही शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हूं।”

अभिनेत्री ने अपने नोट में कहा, “मैं इस दौरान आपके सम्मान और गोपनीयता की मांग करती हूं। मैं आपके प्यार, शक्ति और आशीर्वाद की गहराई से सराहना करती हूं। जब मैं इस यात्रा पर आगे बढ़ूंगी तो आपके व्यक्तिगत अनुभव, उपाख्यान और सहायक सुझाव मेरे लिए बहुत मायने रखेंगे।” मैं, अपने परिवार और प्रियजनों के साथ, केंद्रित, दृढ़ और सकारात्मक हूं। हमें विश्वास है कि मैं इस चुनौती को पार कर लूंगा और पूरी तरह से स्वस्थ हो जाऊंगा, कृपया अपनी प्रार्थनाएं, आशीर्वाद और प्यार भेजें।”

हिना खान, हिंदी टेलीविजन उद्योग में एक लोकप्रिय नाम है, जो लोकप्रिय टेलीविजन शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के रूप में प्रदर्शित होने के बाद एक घरेलू नाम बन गई। अभिनेत्री कसौटी जिंदगी की 2 का भी हिस्सा थीं, जिसमें उन्होंने प्रतिपक्षी कोमोलिका की भूमिका निभाई थी। हालांकि, कुछ महीनों बाद उन्होंने शो छोड़ दिया।

अभिनेत्री ने खतरों के खिलाड़ी सीजन 8 और बिग बॉस 11 जैसे टेलीविजन रियलिटी शो में भी भाग लिया है। हिना खान को टीवी शो नागिन 5 में एक संक्षिप्त उपस्थिति में भी देखा गया था, जिसमें उन्होंने आकार बदलने वाली नागिन के रूप में अभिनय किया था। उनके फिल्म क्रेडिट में हैक्ड, स्मार्टफोन, लाइन्स, विशलिस्ट और अनलॉक जैसे कुछ नाम शामिल हैं। उन्होंने वेब-सीरीज़ डैमेज्ड 2 के दूसरे सीज़न में भी अभिनय किया।

Read Hina Khan’s statement here: